बुधवार, 7 जून 2017

how to online Old Age Pension ?

Important Instructions for Online feeding of Pension Application for Public (Old Age/Widow/Handicap Pension)

  • आपको निम्नलिखित दस्तावेज की जरुरत पड़ेगी |



उपरोक्त  सूचना के आलावा भरी जाने वाली जानकारी  :-
  • बच्चो की कुल संख्या बालिग और नाबालिग .
  • भरण - पोसन करने में समर्थ या नहीं
  • पति की मृतु का दिनांक 


इस वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक  को फॉलो करे : http://sspy-up.gov.in/IndexOAP.aspx

ऊपर दिए गए लिंकों पर क्लिक करके अप ऊपर दिए गए वेबसाइट पर आप पहुच जायेंगे उसके बाद आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना होगा.तो जैसे ही आप ऑनलाइन बटन पर क्लिक करते है तो आप निचे दिए गए पेज पर पहुच जायेंगे .


तो दोस्तों आपके सामने कुछ इस तरह का पेज खुल कर आ जायेगा और आपको न्यू एंट्री फॉर्म पर क्लिक करना होगा उसके बाद आपके सामने कुछ इस तरह से फॉर्म खुल कर आ जायेगा उसके बाद आपको इस फॉर्म को फिल कर लेना है.

तो दोस्तों आपको इस फॉर्म को सावधानी पूर्वक भरकर जिला समाज कल्याण विभाग में जमा करना होगा और दोस्तों time to time आपको अपने फॉर्म को चेक करना होगा की अभी हमारे फॉर्म का क्या स्टेटस है और इसे जानने के लिए आपको निचे दिए लिंक को फॉलो करना होगा.

अपने आवेदन की स्तिथि जानने की लिए इस लिंक को क्लिक करे : http://sspy-up.gov.in/OldAgePension/Search_Pensioner_oap_new.aspx


और दोस्तों यदि आपको किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम आती है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से क्वेश्चन कर सकते है और दोस्तों हमें फॉलो करने के लिए हमारे फेसबुक पेज को like और हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब जरुर कर ले थैंक्स.

0 comments:

Thanks for Comment